101 वर्ष की उम्र में बनी 17वें बच्चे की माँ – चिकित्सा जगत हैरान

101 वर्ष की उम्र में बनी 17वें बच्चे की माँ – चिकित्सा जगत हैरान

101 वर्ष की उम्र में बनी 17वें बच्चे की माँ – चिकित्सा जगत हैरान

दुनियां में कभी कभी ऐसी भी घटनाएँ भी घटित होती है जिस पर अमूमन विश्वास करना आसान नही होता हाल ही में 101 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान को भी हैरान कर दिया है।

महिला ने एक 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है। इससे ये बात साबित हो जाती है कि महिलाओं में प्रजनन क्षमता के लिए कोई उम्र की सीमा नहीं होती है।

बुजुर्ग महिला तो इटली की रहने वाली है लेकिन तुर्की के एक डॉक्टर ने अंडाशय प्रत्यारोपित कर ऐसा कारनामा किया। तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डा।एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया गया।

Loading...

संबंधित समाचार 

इस राजघराने में पिछले 500 साल से नहीं पैदा हुआ कोई बेटा, वैज्ञानिक भी हैरान

अद्भुत: पैदा हुआ एक आंख वाला बच्‍चा, कहा जा रहा है की यह

इस तकनीकि से तीन माता पिता मिलकर पैदा कर सकेंगे बच्चे

यहां लड़की पैदा होने पर होता है जश्न, गर्भ में मारे जाते हैं लड़के

लैंगिक समानता इस्लाम विरोधी, औरत सिर्फ बच्चा पैदा करने के लिए ही होती है : मौलवी

महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैं धन्यवाद करती हूं, डाक्टर्स की पूरी टीम का क्योंकि उन्होंने मेरे ऑपेरशन में साथ जाने का फैसला किया और मैं बहुत आभारी हूं ईश्वर की मैंने अपने 17 वें बच्चे को जन्म दिया है।

लेकिन इस समाचार के फैलने के बाद प्रकृति के विरुद्ध किये गए इस प्रयोग की विश्व के चिकित्सा जगत में आलोचना भी हो रही है जो की काफी हद तक सही भी है। इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया क्योंकि यह यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है।

Follow us on facebook -