अभिनेत्रियां जिन्होंने धर्म परिवर्तन किए?

अभिनेत्रियां जिन्होंने धर्म परिवर्तन किए?अभिनेत्रियां जिन्होंने धर्म परिवर्तन किए?

आज हम आपको उन कुछ अभिनेत्रियों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने दुसरे धर्म समुदाय में शादी करके अपना धर्म भी परिवर्तित कर लिया.

शर्मिला टैगोर

इस शाही जोड़े की प्रेम कहानी के बारे में हर कोई अच्छी तरह से जानता है. शर्मिला टैगोर ने बंगाली फिल्मों से अपने कैरियर की शुरुआत की और फिर बॉलीवुड में अपना सफल रास्ता बनाया. शर्मिला ऐसी पहली बॉलीवुड अभिनेत्री थी, जिन्होंने अपने बिकनी अंदाज से लोगों का दिल जीता था. इसके बाद शर्मिला को क्रिकेटर मंसूर अली खान (पटौदी के नवाब) से प्यार हो गया, जो कि धर्म से मुसलमान थे. शादी करने से पहले शर्मिला ने अपने धर्म को मुस्लिम धर्म में परिवर्तित कर लिया और अपना नया नाम बेगम आयशा सुल्ताना रखा.

Loading...

आयशा टाकिया आझमी

बॉलीवुड की बबली अभिनेत्री आयशा टाकिया ने फरहान आझमी से शादी करने से पहले अपने धर्म को बदलकर अपना नाम बदल दिया. आयशा और फरहान ने साल 2009 में मुस्लिम अंदाज में एक दूसरे के साथ निगाह किया. इसके बाद आयशा ने एक बेबी बॉय को भी जन्म दिया और अब वह अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी रह रहीं हैं.

नरगिस दत्त

बी टाउन की इस खूबसूरत अदाकारा ने प्यार के लिए अपने धर्म को बदल लिया. हम आपको बता दें कि नरगिस ने सुनील दत्त से शादी करने से पहले अपने धर्म को मुसलमान से बदलकर हिंदू करवा लिया. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि उन्होंने एक हिंदू लड़के यानि कि सुनील दत्त से शादी करने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्होंने अपने धर्म को बदलकर उनसे शादी की. इसके बाद नरगिस का नाम निर्मला दत्त में बदल दिया गया.

अमृता सिंह

भले ही सैफ अली खान आज करीना कपूर खान के साथ अपनी शादीशुदा लाइफ का आनंद ले रहें हों, लेकिन इससे पहले सैफ अमृता सिंह से भी शादी कर चुकें हैं, जो कि पटौदी खानदान की पहली बहू थीं. वह ऐसे तो जन्म से सिख थी, लेकिन सैफ के प्रति अपने प्यार को जाहिर करने के लिए उन्होंने अपना धर्म बदल लिया, यह सब उन्होंने अपने मां-बाप और बाकि परिवारवालों के खिलाफ जाकर किया. लेकिन यह रिश्ता ज्यादा सालों तक नहीं टिक पाया और जल्दी ही दोनों अलग हो गए.

नगमा

भले ही नगमा ने कभी शादी नहीं की हो, लेकिन इस साउथ इंडियन अभिनेत्री ने अपना धर्म भगवान के प्यार के नाम पर बदल लिया. राजनीति में अपना हाथ आजमाने के बाद, नगमा ने जीसस क्राइस्ट के प्यार में अपना नाम बदल लिया. अब वह अक्सर छोटी-मोटी मीटिंग में जीसस के दिए गए, बलिदान को लोगों के बीच शेयर करती हैं.

अन्य संबंधित समाचार 

सिर्फ इस शर्त पर मैंने सैफ से शादी की

ये मशहूर मुस्लिम महिलाएं, जिन्होंने हिन्दू पुरुषों के साथ घर बसाया

जिसने लगा दिए थे दिल्ली में हिन्दुओं की लाशों के ढेर, उसके नाम पर है करीना के बेटे का नाम

वो हिन्दू कलाकार जिन्होंने की है मुस्लिम लड़कियों से शादी

 

Follow us on facebook -