शाही राजघरानों से है इन बॉलीवुड सितारों का ताल्लुक..

शाही राजघरानों से है इन बॉलीवुड सितारों का ताल्लुक..

बॉलीवुड की चकाचौंध ने बड़े बड़े घरानों के युवाओं को भी अपनी ओर आकर्षित किया है, जिनमें से ढेरों युवाओं ने शाही राज पाठ छोड़ कर बॉलीवुड की राह पकड़ ली. कुछ युवा तो सफलता की सीढ़ी चढ़ गये मगर कुछ को वापस लौटना पड़ा. आओ जाने ऐसे ही कुछ अभिनेता-अभिनेत्रियों के बारे में –

आमिर खान की पत्नी किरण राव– बॉलीवुड के कथित मिस्टर परफेक्शनिस्ट की पत्नी और प्रोड्यूसर-डायरेक्टर किरण राव तेलंगाना के वनापर्थी की रॉयल फैमिली से हैं, जिनके दादा जे. रामेश्वर राव वनापर्थी के राजा थे.

आदिति राव हैदरी– वनापर्थी के राजा जे. रामेश्वर राव की नाती, अकबर हैदरी की परपोती हैं और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी आदिती राव हैदरी आज की सफल युवा अभिनेत्रियों में शामिल हैं.

Loading...

रिया सेन और रायमा सेन – दोनों बहनें त्रिपुरा के राजघराने से हैं. जहाँ परदादी महाराजा सायाजीराव गाइकवाड़ 3 की इकलौती बेटी थीं तो वहीं दादी इला देवी कूच बेहर की राजकुमारी थीं, और दादी की बड़ी बहन गायत्री देवी भी जयपुर की महारानी थीं.

भाग्यश्री– जीवन की पहली ही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान के साथ काम कर सुर्ख़ियों में रहे वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री बेशक सफलता को आगे नहीं बढ़ा सकी, लेकिन वे भी राजघराने से हैं. बता दें कि यह महाराष्ट्र की सांगली रॉयल फैमिली से हैं और इनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा हैं.

सैफ और सोहा अली खान– पिता इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 1952 से 1971 तक पटौदी फैमिली के नवाब मंसूर अली खान पटौदी थे. अंग्रेजों के चहेते इनके दादा इफ्तिखार अली खान 8वें पटौदी नवाब थे तो दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं.पिता के मरने के बाद 2011 में ‘सैफ अली खान को पटौदी नवाब’ बनाया गया.

Follow us on facebook -