एक बार फिर भ्रष्टाचार की परतें खोलने पर IAS अशोक खेमका का 51 वीं बार हुआ ट्रांसफर

एक बार फिर भ्रष्टाचार की परतें खोलने पर IAS अशोक खेमका 51 वीं बार हुआ ट्रांसफरएक बार फिर भ्रष्टाचार की परतें खोलने पर IAS अशोक खेमका का 51 वीं बार हुआ ट्रांसफर

लगातार तबादलों की मार झेल रहे हरियाणा के चर्चित आईएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका को एक बार फिर तबादले की मार झेलनी पड़ी है. सरकार ने इस बार उन्हें सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से हटाकर खेल एवं युवा मामले विभाग का प्रधान सचिव लगाया है.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में खेमका की सक्रियता सरकार को रास नहीं आई. खेमका विभाग में लंबे समय से चले आ रहे भ्रष्टाचार की परतें खोलना शुरू कर चुके थे, अगर और कुछ समय विभाग में रहते तो बड़ी मछलियां बेनकाब हो सकती थीं. खेमका के खुलासों की आंच सीधे सरकार पर आने की भी संभावना थी. विभाग की सरकारी गाड़ी का दुरुपयोग होने का मामला खेमका पहले ही सार्वजिनक कर चुके हैं.

खेमका सहित सरकार ने रविवार देर शाम 13 आईएएस अधिकारियों के नियुक्ति एवं तबादला आदेश जारी किए हैं. खेमका अब खेल मंत्री अनिल विज के विभाग का जिम्मा संभालने जा रहे हैं. विज पहले ही खेमका के मुरीद हैं और अनेक बार उनकी ईमानदारी की तारीफ कर चुके हैं. अब दोनों का एक साथ काम करने का अनुभव कैसा रहेगा, यह भविष्य के गर्भ में है.

Loading...

आईएएस अशोक खेमका ने 51वां तबादला होने के बाद ट्वीट के जरिए मन की टीस उजागर की है. खेमका ने तबादला आदेश जारी होने के बाद आठ बजकर 13 मिनट पर ट्वीट किया. उसमें खेमका ने लिखा कि अनेक काम प्लान किए थे. एक और तबादले की खबर आ गई.

अवतरण एक बार फिर धमाकेदार रहा. निहित स्वार्थ जीत गए. पूर्वानुभव, लेकिन यह अस्थायी है. नए जोश और ऊर्जा के साथ नई शुरूआत करूंगा. सूत्रों के अनुसार खेमका सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के नशा मुक्ति केंद्रों में चल रहे भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने वाले थे, साथ ही बिना पद के हैल्परों की नियुक्तियों का कच्चा चिट्ठा भी उनके हाथ लग गया था. इससे पहले कि वह बड़ा खुलासा करता, उन्हें विभाग से ही चलता कर दिया गया.

आईएएस नवराज संधू को विजिलेंस विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. सुनील गुलाटी मत्स्य विभाग से हटा दिए गए हैं. उन्हें हरियाणा मिनर्लस लिमिटेड नई दिल्ली का चेयरमैन लगाया गया है. वह केंद्र प्रायोजित स्कीमों के समन्वयक का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे.

धीरा खंडेलवाल को सांस्कृति मामले विभाग व अभिलेखागार, पुरात्व व संग्राहलय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है. ज्योति अरोड़ा तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगी. सुमिता मिश्रा को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है. वह मत्स्य विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त जिम्मा संभालेंगी.

पंकज अग्रवाल को आपूर्ति एवं निपटान विभाग के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. शेखर विद्यार्थी निदेशक पर्यावरण, सीईओ खादी व ग्रामोद्योग के साथ हैफेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे. साकेत कुमार निदेशक आयुष को विशेष सचिव गृह विभाग प्रथम का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. चंद्र प्रकाश विशेष सचिव वन के अलावा हरियाणा सचिवालय स्थापना विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार भी संभालेंगे.

भूपिेंद्र सिंह प्रबंध निदेशक डेयरी विकास कोऑपरेटिव फेडरेशन लगाए गए हैं. उन्हें वित्त विभाग के विशेष सचिव का भी अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है. गीता भारती अनुसचित जाति, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की निदेशक लगाई गई हैं. शालीन अब निदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं शोध विभाग का कार्यभार देखेंगे.

Follow us on facebook -