स्मृति ईरानी ने उठाया विवादित फिल्म “पद्मावती” को सुरक्षित रिलीज का जिम्मा

स्मृति ईरानी ने उठाया विवादित फिल्म “पद्मावती” को सुरक्षित रिलीज का जिम्मागलत हिन्दू इतिहास को प्रदर्शित करने वाली विवादित फिल्म को सुरक्षित रिलीज करने का ज़िम्म अब स्मृति ईरानी ने उठाया है, इसे लेकर जनता में काफी रोष है. लोगो का कहना है की अब सरकार का काम फिल्मों को रिलीज करवाना रह गया है.

दरअसल संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ जल्द ही रिलीज होने जा रही है. इसी के साथ फिल्म की रिलीज इसके मेकर्स के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. इस फिल्म को लेकर राजपूत करणी सेना से बार-बार मिल रही धमकियों से फिल्म के मेकर्स परेशान हैं.

स्मृति ईरानी ने उठाया विवादित फिल्म “पद्मावती” को सुरक्षित रिलीज का जिम्माहाल ही में आयोजित हुए वर्ल्ड इकनोमिक फोरम में बॉलीवुड और राजनीति से जुड़ी कई हस्तियों नें अपनी हाजरी दर्ज की. इस इवेंट पर एक चर्चा के दौरान करण जौहर देश की सुचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से बातचीत कर रहे थे.

इसी दौरान करण ने स्मृति से कहा, “फिल्म ‘पद्मावती’ जल्द ही रिलीज होने के है. लेकिन इस फिल्म को लेकर राजस्थान में समस्या उत्पन्न रही है. वहां पोस्टर्स जलाए जा रहे हैं और मैं जानता हूं कि ऐसी परिस्थिति में वहां डर का माहौल है. ऐसे में क्या आप को लगता है कि कोई रास्ता है जिससे फिल्ममेकर सुरक्षित महसूस कर सके?”

Loading...

इसपर स्मृति ने जवाब दिया, “ये मेरे लिए दुर्भाग्य की बात है कि मुझे संजय लीला भंसाली जैसे क्रिएटर के साथ काम करने का मौका नहीं मिला. लेकिन मैं इस बात पर यकीन दिलाती हूं कि फिल्म रिलीज के समय कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में होगा.

स्मृति ईरानी ने उठाया विवादित फिल्म “पद्मावती” को सुरक्षित रिलीज का जिम्मासाथ ही, राज्य सरकार इस बात का ख्याल रखेगी कि ऐसे कोई भी शरारती तत्व मौजूद न हो जो किसी भी प्रकार के इंटरेक्शन और डिस्प्ले में बाधा डाले. मैं ये भी कहूंगी कि हमारे पास मीडिया बहुत ही चौकस है. इसलिए इस बात से संतुष्ट रहे कि हमारे लोकतंत्र के सभी स्तंभ सही तरह से काम कर रहे हैं. सभी लोग व्यक्तिगत और निर्देशक के तौर पर आपके हक को सुरक्षित रखने में जुटे हुए हैं.”

अंत में करण ने उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा, “एक फिल्ममेकर के तौर पर मुझे आपको धन्यवाद कहना चाहिए क्योंकि हम जानते हैं ‘पद्मावती’ एक अद्भुत फिल्म है. आपके सुरक्षित हाथों से संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म रिलीज कर दें यही उनके लिए बहुत बड़ी बात है.”

स्मृति ईरानी ने उठाया विवादित फिल्म “पद्मावती” को सुरक्षित रिलीज का जिम्मा

कुछ ही दिनों पहले ‘पद्मावती’ से एक्टर्स के लुक पोस्टर जारी किए गए जिसे देख फैंस इस फिल्म का अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

भंसाली प्रोडक्शन्स और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

 

Follow us on facebook -