अब केरल में पहुंची लव जिहाद की आग, ईसाई संगठन हुए विरोध में लामबंद

अब केरल में पहुंची लव जिहाद की आग, ईसाई संगठन हुए विरोध में लामबंद

अब केरल में पहुंची लव जिहाद की आग, ईसाई संगठन हुए विरोध में लामबंद

पिछले कुछ समय लव जिहाद ने देश में एक नयी बहस छेड़ दी थी जिसमे मुस्लिम युवको द्वारा दुसरे धर्मो की लडकियों को बहला फुसला कर या धोखे से धर्म बदलने की कई घटनाएं सामने आती रही है।

लेकिन अब केरल ले हिन्दू संगठनो के अलावा एक ऐसा नया संगठन खड़ा हो गया है जिसने मुसलमानों द्वारा चलाये जा रहे विवादित ‘लव जिहाद’ के विरुद्ध आवाज उठानी प्रारम्भ कर दी है।

केरल में लव जिहाद के बढती घटनाओं के बीच एक इसाई संगठन ने पीड़ित लडकियों को लव जिहाद से बचाने और दोषियों को सजा दिलवाने के लिए एक हेल्पलाइन का शुभारम्भ किया है जो केरल के 14 जिलों में जारी की है ताकि लव जिहाद से पीड़ित लड़कियों की सहायता की जा सके

Loading...

इसा हेल्पलाइन का आरम्भ करने वाले रणजीत थॉमस का कहना है की उन्होंने इसाई लडकियों को लव जिहाद से बचाने के लिए ये हेल्पलाइन शुरू की है ताकि इस षड्यंत्र के खिलाफ लडकियों को जागरूक किया जा सके और साथ ही पीड़ित लडकियों की सहायता की जा सके

मलंकारा ओर्थोदोक्स इंडिपेंडेंट सीरियन चर्च, सैंट जुड़े दायरा के मेट्रोपॉलिटन मेथयूस मार ग्रेगरीऔस इसके प्रमुख संरक्षक हैं। मेट्रोपॉलिटन द्वारा प्रकाशित विज्ञप्ति में ईसाई लड़कियों को मुस्लिम अतिवादियों से दूर रहने को कहा गया है जो उन्हे प्रेम जाल में फसाकर षड्यंत्र कर रहे हैं।

थॉमस ने कहा है कि मल्लापुरम जिले के पादरी सहायता करने में बहुत रुचि ले रहे हैं। जो लड़कियां क्षेत्र के चार अस्पतालों में पड़ और काम कर रही हैं उनके इस षड्यंत्र में फसने के अधिक अवसर हैं।

उन्होंने आगे कहा की कट्टरपंथी मुस्लिम युवक लड़कियों को निशाना बनाते हैं जो किराए पर रहती हैं। निकट की घटनाओं में मुस्लिम लड़कियों का भी धर्मांतरण कराने में योगदान दिखाई दिया है जो मीडिया ने नहीं दिखाया है।

Follow us on facebook -