बाड़मेर में नमाज के बाद व्यापक हिंसा, हिन्दुओ की दुकाने घर जलाए

बाड़मेर :  राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र में सेडवा में कल नमाज के बाद विशेष समुदाय द्वारा व्यापक हिंसा और तोड़फोड़ की गयी। कहा जा रहा है की विवाद का कारण फेसबुक पर एक धर्म के प्रति टिप्पणी को लेकर था।

Fresh violence in barmer of rajasthan after eid namaz

इस विवाद के कारण नमाज के बाद सडको पर हजारो लोग जमा होने लगे और उन्होंने दुसरे वर्ग की दुकाने जबरन बंद करवानी शुरू कर दी। इस घटना को लेकर दुसरे समुदाय के लोगों ने जब विरोध किया तो दोनों पक्ष से हाथापाई होने लगी।

कुछ लोगों द्वारा पत्थरबाजी के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए और दोनों और से पथराव शुरू हो गया। नमाज के बाद एक पक्ष ने हिन्दुओ की दुकानों और घरो में आगजनी और तोड़फोड़ की जिसके बाद वातावरण और ख़राब हो गया।

Loading...

वही कुछ गाडियों में तोड़फोड़ किये जाने की घटना को लेकर भी एक पक्ष ने विरोध प्रदर्शन किया। इस घटना के बाद पुरे इलाके में तनाव फैला हुआ है क्यूंकि स्थानीय दुकानदार पुलिस द्वारा कार्यवाई न करने से नाराज है।

स्थानीय लोगों का आरोप है की नमाज के बाद नमाजियों ने उनकी दुकानों और घरो पर पथराव और आगजनी की लेकिन पुलिस दोषियों को पकड़ने के स्थान पर उन्ही के खिलाफ मामला बना रही है।

वही इस घटना के बाद पीड़ित दुकानदारों और स्थानीय समुदाय ने उपद्रवी मुस्लिम युवको की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बंद का आहवान किया है और एक विशाल जनसभा का आयोजन करने की तैयारी की है।

पीड़ित स्थानीय लोगों का कहना है की यदि पुलिस और प्रशासन ने नमाज के बाद हंगामा करने वाले दंगाईयो के खिलाफ कार्यवाई नहीं की तो आगे वे इसके खिलाफ बड़ा कदम उठाएंगे।

वही प्रशासन ने सेडवा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप, उपखंड अधिकारी जीतेन्द्र सिंह द्वारा स्थानीय लोगों को समझाने बुझाने के प्रयास करके शान्ति की अपील की जा रही है।

Follow us on facebook -