राजस्थान के चुरू और झुंझनू जिले से शुरू होगा हवाई सफर

राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के लिए खुशखबरी है। राजस्थान के शेखावाटी में दो जगहों से अब रोजाना हवाई सफर किया जा सकेगा। यह दो क्षेत्र इस प्रकार है एक झुंझुनूं जिला मुख्यालय और दूसरा चूरू जिले के पडि़हारा से। दोनों ही जगहों से विमान सेवा शुरू करने की दिशा में निजी एयरलाइंस कम्पनी सुप्रीम  ने कदम बढ़ा दिए हैं। ख़ास बात यह है कि, यहाँ ट्रायल विमान भी उतारा जा चुका है। 

राजस्थान के चुरू और झुंझनू जिले से शुरू होगा हवाई सफर

शुक्रवार शाम को अधिकारियों का एक दल झुंझुनूं हवाई पट्टी पहुंचा। विमान में अपने परिवार के साथ आए एयरलाइंस कम्पनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक कमल अग्रवाल ने बताया कि छोटे शहरों के बीच विमान सेवा शुरू करने के लिए राजस्थान सरकार से एमओयू हो चुका है।

सब कुछ योजनानुसार हुआ तो यहां के लोगों को जल्द यह सौगात मिल जाएगी। झुंझुनूं को जयपुर के अलावा जोधपुर, बीकानेर और उदयपुर से जोड़ा जाएगा। 

Loading...

झुंझुनूं में हवाई पट्टी पर सुप्रीम एयरलाइंस के चेयरमैन व उनके परिवार का शेखावाटी रेल विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, संजय टिबड़ेवाल, नेमी अग्रवाल, संतोष कुमार टिबड़ेवाल, संदीप मांजू एवं पवन सिंघल आदि ने स्वागत भी किया।

सुप्रीम एयरलाइंस का सी 208 बी निजी विमान शनिवार दोपहर को पडि़हारा हवाई पट्टी पर उतरा। एयरलाइंस कम्पनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक कमल अग्रवाल ने बताया कि पडिहारा से जयपुर व उदयपुर के लिए हवाई यातायात सेवा शुरू की जा सकती है। 

यहां हवाई यातायात सेवा की संभावनाओं को तलाशने आए  कंपनी के प्रेसिडेंट अमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि यह 9 सीटर विमान प्राथमिक चरण में चलाया जाएगा। पडि़हारा से जयपुर तक का किराया लगभग तीन हजार रुपए होगा

शनिवार को विमान से पडि़हारा आने वालों में कमल अग्रवाल  के अलावा उनकी पत्नी संगीता, दो पुत्र कैप्टन अमित व आकाश अग्रवाल, उनके रिश्तेदार वैभव महेश्वरी, क्रश कनोडिया व कैप्टन अमरिन आदि भी थी। सालासार बालाजी के दर्शन के बाद शाम साढ़े पांच बजे इसी विमान से यह परिवार मुम्बई रवाना होगा।

Follow us on facebook -