फारुक अब्दुल्ला के बिगड़े बोल, पाक द्वारा कब्जाए भारतीय क्षेत्र को बताया पाक का हिस्सा

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, जिस पर आए दिन भारत पाकिस्तान में विवाद होता रहता है, उसपर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का है और जम्मू-कश्मीर भारत का है और इस हकीकत को हमें मानना ही होगा। इस तरह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताकर अब्दुल्ला ने कश्मीर को लेकर फिर से एक नया बखेड़ा शुुरु कर दिया है ।

हालांकि, भाजपा ने फारुख अब्दुल्ला के इस बयान को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि वो हमेशा भारत का अभिन्न हिस्सा रहा है। भाजपा नेता और केन्द्रीय राज्यमंत्री राजीव प्रताप रुडी ने कहा कि हमें नहीं पता कि किस संदर्भ में ऐसा कहा गया है लेकिन ये हमेंशा भारत का हिस्सा रहा है। इसके बारे में कुछ और सोचने की जरुरत ही नहीं है।

farukh abdulla says pok is pakistan part

अब्दुल्ला ने कहा कि भारत-पाकिस्तान की सीमा को लेकर हमें समझने की जरूरत है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का और जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि लड़ाई किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। लड़ाई में सिर्फ जान जाती है। इसलिए समस्याओं को सुलझाने के लिए सिर्फ बातचीत ही एक विकल्प है।

फारूख अब्दुल्ला के इस गैर जिम्मेदाराना बयान के बाद सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी से विरोध के सुर उठे हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का कहना है कि हम 1994 में हुए उस प्रस्ताव को कैसे भूल जाएं जो संसद में हुआ था।

Loading...

वहीं कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने फारुख अब्दुल्ला के इस बयान पर एतराज जताते हुए कहा कि 1994 में सर्वसम्मति से ये पास हो चुका है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का ही हिस्सा है। इसलिए संवैधानिक तौर पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा है।

Follow us on facebook -