हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक ने उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका

हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक ने उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका, पढें घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु : –

1. प्रदेश को 24 घंटे बिजली प्रदान करने हेतु प्राकृतिक एवं आधुनिक संसाधनों के उपक्रम सभी जनपदों में स्थापित किये जायेंगे इससे कृषकों एवं उधोगों को लाभ मिलेगा !

hindu-mahasabha

2. प्रत्येक जनपद में स्थानीय निवासियों एवं कृषकों के सहयोग से सहकारी संस्था का गठन किया जाएगा जिससे प्रदेश का कृषक अपने उत्पादों को सहकारी संस्था के माध्यम से उसका उचित मूल्य प्राप्त कर सके और इससे दलाली बंद हो जाएगी और उन्हें तुरंत भुगतान किया जाएगा इससे इससे कृषकों का शोषण नही होगा ! ये संस्थाएं स्वयं उत्पादों की मार्केटिंग करेंगी ! ये सहकारी संस्थाएं पारंपरिक जैविक खेती पर बल देंगी !

Loading...

3. प्रत्येक जनपद में गौ-संवर्धन केंद्र की स्थापना की जाएगी और भारतीय गायों को पालने के लिए प्रोत्साहन भी दिया जाएगा और गौ-दुग्ध उत्पादन के लिए प्रदेश को उन्नत प्रदेश के रूप में स्थापित जाएगा !

4. हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक के सत्ता में आते ही अल्पसंख्यक आयोग को समाप्त कर सभी को बराबरी का अधिकार मिलेगा और तुष्टिकरण की नीति समाप्त होगी एवं मजहब के नाम पर कोई विशेष अधिकार नहीं दिया जाएगा !

5. हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक प्रदेश स्थानीय जनता के सहयोग से श्रीराम जन्म भूमि, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, एव श्रीकृष्ण जन्म भूमि को मुक्त कर प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढावा देगी तथा “अयोध्या” को वेटिकन शहर से भी ऊपर स्थापित कर धर्म नगरी घोषित किया जाएगा !

6. नमामि गंगे योजना में जो प्रदेश की सरकार ने घोटाले किये हैं उसकी जांच की जायेगी और नदियों में मिलने वाले नालों को बंद कर अन्य विकल्प दिए जायेंगे तथा जल शुद्धि के लिए सभी उद्योगों को ये संयंत्र लगाने के लिए बाध्य किया जाएगा !

7. प्रदेश में मेघावी छात्रों को छात्रवृति बिना किसी वर्ण या मजहब के भेदभाव से दी जायेगी !

8. भारतीय संस्कृति के संवर्धन हेतु संस्कृत के अध्यापकों को सहयोग किया जाएगा और इसके लिए प्रदेश में करीब 5 केंद्र स्थापित किये जायेंगे !

9. प्रदेश में पिछले 25 सालों में जो भी सरकारी भर्तियाँ हुई है और उनमे हुई अनिमियताओं की जांच की जायेगी और जो दोषी पाया जाएगा उसे दंड दिया जाएगा !

10. गरीबों के लिए विशेष आयोग का गठन कर उनके लिए उत्थान हेतु योजनायें प्रारंभ की जायेगी और यह आयोग बिना किसी वर्ण या मजहब के नाम पर भेदभाव नही करेगा !

11. प्रदेश में गुंडाराज समाप्त किया जाएगा और कुछ विशेष राजनितिक दल के लोगों ने सरकारी या अन्य पीड़ित लोगों कि संपत्तियां कब्ज़ा कर रखी हैं उन्हें वहां से खदेड़ कर दण्डित भी किया जाएगा !

12. प्रत्येक ग्राम-सभा, पंचायत एवं शहरों के वार्डों में रोजाना दो घंटे मुफ्त wifi कि सुविधा प्रदान की जायेगी !

13. प्रदेश के सभी विद्यालयों में नैतिक मूल्यों कि शिक्षा को पढ़ाने के लिए विशेष पाठ्यक्रम लाया जाएगा जिससे महिलाओं के प्रति अपराध, यौन शोषण, बलात्कार जैसे मामले न हों, सम्प्रदायों में वैमनष्यता न हो और प्रदेश मानव अधिकारों के लिए आदर्श स्थापित करे !

14. प्रदेश में पुलिस कानून में यदि खामिया हैं तो उसे सुधार कर ठीक किया जाएगा ! प्रत्येक पुलिस कर्मी के लिए योग और ध्यान के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा जिससे वे अच्छा कार्य सकें तथा भ्रष्टाचार जैसी कुरूति से दूर रहें !

15. हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक पीड़ितों, असहाय, शोषितों एवं गरीबों के साथ है और राम राज्य की स्थापना से ही सबको न्याय मिलेगा !

हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक के मंच से मेरा कथन यह है की सभी राजनीतिक दल स्वार्थ वश एक दूसरे कि अपराधीकरण के लिए सहायता भी करते हैं और अब उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त होगा !

हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक केंद्र की भाजपा सरकार कि घोर निंदा एवं विरोध करती है जिसने विशेष वर्ग को प्रसन्न करने के लिए अब “इस्लामिक बैंक” तक कि स्थापना कर दी है और हम इसे बंद करने के लिए अपने आप को बलिदान करने को भी तैयार हैं !

डॉ संतोष राय ने कहा है कि इस्लामिक बैंक का भारत में होना अरबियों का षड्यंत्र है और इससे भारत में इस्लामिक चरमपंथ को बढावा मिलेगा, भारत को मजहब के नाम पर बांटने का षड्यंत्र भी है, ऐसा ही षड्यंत्र अंग्रेजों ने कांग्रेस के नेताओं (नेहरु और गांधी) और मुस्लिम लीग के साथ मिलकर 1947 में किया था जिससे पाकिस्तान बना !

हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक भारत को इस्लामिक राष्ट्र नही बनने देगी !

प्रदेश के विकास के लिए राम राज्य कि स्थापना आवश्यक है और राम राज्य हिन्दू महासभा-लोकतान्त्रिक ही ला सकती है !

Follow us on facebook -