जानें किस तारीख को पैदा होने वाले लोग बनते हैं अरबपति…

जानें किस तारीख को पैदा होने वाले लोग बनते हैं अरबपति...

आपको जानकर हैरानी होगी कि अंकज्‍योतिष के अनुसार जन्‍म की कुछ तारीखें ऐसी होती हैं जो व्‍यक्‍ति को सफल बिजनेसमैन बनने में मदद करती हैं। अगर इस तरह अंकज्‍योतिष की मानें तो कुछ मूलांक वाले लोग अपने बिजनेस को अपने दम पर आगे ले जाने की का‍बीलियत रखते हैं। आओ जानते हैं कि किन मूलांक वाले लोगों में ऐसा क्‍या खास होता है जो ये दूसरों से बेहतर बिजनेसमैन बन पाते हैं।

इस तरह जानें अपना मूलांक

बता दें कि अगर आपकी जन्‍म की तारीख 10 है तो आप 1 और 0 का योग निकालें। इस तरह 1 और 0 का योग होता है 1 यानि की आपका मूलांक 1 है। मतलब कि जिन लोगों की जन्‍म की तारीख 1,10,19 और 28 होती है उनका मूलांक 1 होता है।

Loading...

अंक ज्योतिष अनुसार मूलांक 1 वाले लोगों में जन्‍म से ही ऐसी खूबियां होती हैं जो इन्‍हें अच्‍छा बिजनेसमैन बनाने में मदद करती हैं। ऐसे लोगों को दूसरों के ऑर्डर मानना पसंद नहीं होता इसलिए ये जो भी करते हैं अपनी मर्जी से करते हैं। साथ ही इनके लक्ष्‍य भी हमेशा बड़े होते हैं। इस तरह के लोग अपनी लीडरशिप क्‍वालिटी के लिए पूरी दुनिया में लोकप्रिय होते हैं।

बता दें कि अब तक सफल कारोबारियों की लिस्‍ट में मुकेश अंबानी,  नीता अंबानी, बिल गेट्स, रतन टाटा और धीरूभाई अंबानी का मूलांक 1 ही है। देश के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का जन्‍मदिन 19 अप्रैल को आता है और उनकी पत्नी नीता अंबानी का जन्‍म 1 नवंबर 1963 को हुआ था। इस तरह दोनों के जन्‍मदिन की तारीख के अनुसार उनका मूलांक भी 1 ही है।

उल्लेखनीय है कि अंबानी की परनी अपने पति की तरह ही एक सफल बिजनेस वुमेन हैं। हाल ही के आंकड़ों के अनुसार भारत के सबसे रईस व्‍यक्‍ति मुकेश अंबानी और उनकी पत्‍नी नीता अंबानी इंडियन बिजनेस वर्ल्‍ड के सबसे अमीर कपल हैं। इसलिए अगर आपका मूलांक भी 1 है तो इसका मतलब है कि आपमें भी एक सफल बिजनेसमैन बनने के सारे गुण मौजूद हैं।

Follow us on facebook -