जानें – गलत दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाने से होने वाले वास्तुदोष

गलत दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाने से होने वाले वास्तुदोष

जानें गलत दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाने से होने वाले वास्तुदोष

हमारे वास्तुशास्त्र में रसोई को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है, यह हमारे घर का सबसे अहम् हिस्सा  होता है. वास्तु के अनुसार आपके घर में बहुत सारी बीमारियों और परेशानियों का कारण रसोई से सम्बंधित वास्तुदोष हो सकते हैं.

कभी कभी गलत दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना से भी आपके घर में वास्तुदोष हो सकता है, आज  हम आपको ऐसी ही कुछ बातो के बारे में बताने जा रहे है जो आपके घर में वास्तुदोष पैदा कर सकते है.

1- यदि आप अपने घर की सुख और शांति को बनाये रखें चाहते है तो हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाए. खाना बनाने के लिए ये दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है .

Loading...

2- कभी भी उत्तर दिशा की ओर मुँह करके खाना नहीं बनाना चाहिए इससे आपको व्यापार में नुकसान के साथ साथ धन की भी हानि हो सकती है.

3- यदि आप अपने घर की दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर मुंह करे खाना बनाते है तो इससे आपके घर की सुख और शांति भांग हो सकती है, और परिवार में लडाई झगडे भी हो सकते है.

4- पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाने से घर के लोगो को स्किन और हड्डियों से जुडी बीमारियों के होने का खतरा बना रहता है.

5- महिलाओ के लिए दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना अच्छा नहीं होता है. इससे उनको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.

6- यदि आपके रसोई की खिड़की पूर्व दिशा की ओर हो तो ये वसु के हिसाब से बहुत शुभ माना जाता है.

Follow us on facebook -