बीसीसीआई की विराट कोहली को चेतावनी

क्या कहना है अनिल कुंबले का 

बीसीसीआई की विराट कोहली को चेतावनी

इसके बाद इसी मंगलवार को अनिल कुंबले ने कोच का पद छोड़ने की घोषणा कर दी थी. इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया था, ‘बीसीसीआई की ओर से मुझे कल (बीते सोमवार को) पहली बार बताया गया कि कप्तान मेरे काम के तौर-तरीकों से इत्तिफाक नहीं रखते. वे कोच तौर पर मेरे कार्यकाल को आगे बढ़ाने के भी ख़िलाफ हैं. इस सूचना से मुझे अचरज़ हुआ क्योंकि मैंने कोच और कप्तान की भूमिकाओं की मर्यादा का हमेशा सम्मान किया. बीसीसीआई ने मेरे और कप्तान के बीच मतभेद सुलझाने की कोशिश भी की. लेकिन अब तक यह साफ हो चुका है कि हमारे बीच साझेदारी और नहीं चल सकती. इसलिए मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है.

सुनील गावस्कर ने क्या कहा इस बारे में

Loading...

बीसीसीआई की विराट कोहली को चेतावनी

इस बीच एनडीटीवी से बातचीत में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अनिल कुंबले का ज़ोरदार समर्थन किया है. उन्होंने कहा, ‘इंतज़ार करना होगा कि उन्हें (कोहली को) अनिल कुंबले में क्या कमी दिखी. उनकी तरफ से स्पष्टीकरण आना चाहिए. ताकि कम से कम अगले कोच के सामने तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाए.’ गावस्कर ने कुंबले का बचाव करते हुए सवाल किए, ‘अगर मैं आपसे कहूं कि ठीक 9.30 बजे प्रैक्टिस के लिए आना है तो क्या इससे दिक्कत हो सकती है? मैं आपसे कहूं कि आप नेट पर ज़्यादा वक्त बिताएं, 20 गेंदें अधिक खेलें, 50 कैच और पकड़ें तो क्या यह बर्दाश्त के बाहर माना जा सकता है? मैदान के बाहर तो टीम का बॉस कोच ही होता है.’

गावस्कर ने मशविरा दिया, ‘विराट को इस पूरे मामले में अपना पक्ष रखना चाहिए. कुंबले को भी यह बताना चाहिए कि बीसीसीआई की तरफ से किसने उन्हें विराट की नाखुशी के बारे में बताया. दोनों की तरफ से स्पष्टीकरण आने से तस्वीर बेहतर तरीके से साफ हो सकेगी.’ यहां बताते चलें कि भारतीय टीम लंदन से सीधे वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना हो गई है. लेकिन कुंबले के इस्तीफा देने के बाद वह मुख्य कोच के बिना ही वहां पांच एकदिवसीय मैच और एक टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी. इसके बाद टीम श्रीलंका दौरे पर रवाना होगी. बीसीसीआई की ओर से बुधवार को हुई घोषणा के मुताबिक नए कोच की नियुक्ति श्रीलंका दौरे से पहले ही हो जाएगी.

बीसीसीआई की विराट कोहली को चेतावनी

 

NEXT कर आगे पढ़ें और देखें विडियो  :- जब फेक्चर के बाद भी कुंबले पट्टियाँ बांधकर मैदान पर उतरे 

Follow us on facebook -