अल्लाह हु अकबर चिल्लाते हुए ट्रक से रौंद डाले लोग, 8 मरे दर्जन से अधिक घायल

अल्लाह हु अकबर चिल्लाते हुए ट्रक से रोंद डाले लोग, 8 मरे दर्जन से अधिक घायल अल्लाह हु अकबर चिल्लाते हुए ट्रक से रौंद डाले लोग, 8 मरे दर्जन से अधिक घायल

विश्वभर में आतंकी घटनाएँ रुकने का नाम नही ले रही है. आतंकियों द्वारा ट्रक आदि से रोंदकर लोगो को मारने की घटनाएँ खासतौर से बढती जा रही है. हाल ही में अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटन में वर्ल्ड़ ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल यात्रियों को टक्कर मार दी, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है और दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हैं. अमेरिकी पुलिस के मुताबिक, हमलावर 29 साल का आतंकी है.

बताया जा रहा है कि आंतकी उज्बेकिस्तान मूल का है. आतंकी के पास मिली आईएस से जुड़ी पर्चियां भी मिली हैं. इस घटना को अंजाम देते हुए आतंकी ने अल्लाह हु अकबर के नारे लगाये थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है और हमले से पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जताई है.

 

हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘’बस बहुत हुआ. आईएस को मिडिल ईस्ट और हर जगह हराने के बाद उन्हें अमेरिका में लौटने या घुसने नहीं देंगे. मेरी संवेदनाएं आतंकी हमले के पीड़ित और उनके परिवार के साथ है. भगवान और पूरा अमेरिका आपके साथ है.’’

Loading...

 

आतंकी जब हमले के बाद ट्रक से कूदकर भाग रहा था, उस वक्त पुलिस की गोली उसे लगी जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है. हालांकि पुलिस ने अभी आतंकी की हालत का खुलासा नहीं किया है. आतंकी के पास से एक नकली बंदूक और एक पैलेट गन भी बरामद किया गया है. आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएस ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में इसी तरह से भीड़ पर गाड़ी चढ़ाकर हमला कर चुका है.

Follow us on facebook -